अमावरा में जनसुनवाई के दौरान कलेक्टर ने सुनी ग्रामीणों की समस्याएं

अमावरा में जनसुनवाई के दौरान कलेक्टर ने सुनी ग्रामीणों की समस्याएं

अमावरा में जनसुनवाई के दौरान कलेक्टर ने सुनी ग्रामीणों की समस्याएं

अधिकारियों को समर्पित भाव से कार्य करने के दिए निर्देश

सवाई माधोपुर 12 फरवरी। पंचायत समिति बामनवास के अमावरा ग्राम पंचायत पर मंगलवार को जिला कलेक्टर डा.एस.पी.सिंह ने जनसुनवाई एवं ग्राम भ्रमण कार्यक्रम के तहत लोगों की समस्याएं सुनी तथा संबंधित अधिकारियों को तत्परता एवं समर्पित भाव से कार्य करते हुए जनता के कार्याे को करने के  निर्देश दिए। 

जिला कलेक्टर डा.सिंह जनसुनवाई से पूर्व अमावरा के आंगनबाडी केन्द्र पहुुंचे। यहां उन्होंने केन्द्र पर उपस्थित नन्हे मुन्ने बालकों को अपने हाथों से हलवा परोसकर खिलाया तथा उपस्थित लोगों से कहा कि गांव के लोग आंगनबाडी केन्द्र के बालकों के स्वास्थ्य एवं तंदुरस्ती के लिए विशेष प्रयास करें तथा सप्ताह में एक बार आवश्यक रूप से बालकों को अच्छा भोजन करवाने के लिए आगे आएं। 

स्कूल में जांची शिक्षण गुणवत्ताः- आंगनबाडी केन्द्र के निरीक्षण के बाद कलेक्टर ने राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण किया। यहां बालिकाओं के शिक्षण की गुणवत्ता जांची। उन्होंने स्कूली बालकों से सवाल जवाब किया तथा प्रधानाध्यापक को गुणवत्ता सुधारने के निर्देश दिए। इसी प्रकार स्कूल की पानी की टंकी से पानी टपकने एवं विद्यालय परिसर में बीडी के टूकडे पडे होने को गंभीरता से लेते हुए कलेक्टर ने प्रधानाध्यापक को नोटिस देने के निर्देश दिए। 

पंचायत में की जनसुनवाईः-इसके बाद कलेक्टर पंचायत अमावरा पहुंचे। यहां जनसुनवाई करते हुए कलेक्टर ने लोगों को स्वच्छता का संदेश दिया तथा अपने आसपडौस में सफाई रखने का संकल्प लेने की बात कही। उन्होंने विकास अधिकारी, उपखंड अधिकारी, तहसीलदार एवं अन्य अधिकारियों को ग्रामीणों की शिकायतों का त्वरित निस्तारण करने के निर्देश दिए। गांव के लोगों ने खाद्य सुरक्षा योजना में नाम नहीं होने, पेयजल की समस्या, हैंडपंप खराब होेने, डूंगरपट्टी एवं गढ अमावरा तक सडक नहीं होने की समस्या बताई। उन्होंने विकास अधिकारी को सडक संबंधी समस्या के समाधान के लिए गढ अमावरा तक ग्रेवल डलवाने, पानी की बोरिंग के रास्ते संबंधी शिकायत सहित अन्य शिकायतों के निस्तारण के निर्देश दिए। इसी प्रकार डूंगर पट्टी में सब सेंटर के लिए प्रस्ताव भिजवाने के निर्देश दिए। जन सुनवाई के दौरान विभिन्न विभागों के अधिकारी, एसडीएम बामनवास दीपांशु सांगवान, तहसीलदार बामनवास, विकास अधिकारी उदयसिंह, मुख्य ब्लाक शिक्षा अधिकारी नाथूलाल, सहायक निदेशक समाज कल्याण नवल खान, संयुक्त निदेशक पशुपालन सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।